Sat. Jun 15th, 2024

सभी पशुपालक साथियों का आज की इस पोस्ट में स्वागत है | बहुत सारे पशुपालक साथियों का सवाल था की पशु की लेवटी कैसे बढ़ाएं | आज की इस पोस्ट में हम आपको Fine-H फाइन एच के बारे में बताएँगे जो पशु की लेवटी बढ़ाने के लिए बहुत ही शानदार प्रोडक्ट है |

फाइन एच Fine-H से बढ़ाएं पशु की लेवटी

देखिये कई बार किसान भाइयों को लगता है कि पशु के ब्याने का महीना भर रह गया हैं लेकिन इसकी लेवटी को देखकर लगता ही नहीं कि यह बच्चे को जन्म देने वाली है इस प्रकार के पशुओ को अगर आप फाईन-एच 10ml प्रतिदिन 30 दिनों तक पिलाएंगे तो पशुओं की अच्छी लेवटी बन जाएगी। क्योंकि फाईन-एच दूध कोशिकाओं में लचीलापन लाकर दूध घारण करने की क्षमता को बढ़ाता है।

Fine-H

किसान भाइयों जैसा कि आप जानते हैं पशुओं में सबसे ज्यादा दूध तीसरे ब्यात में होता है लेकिन अगर आप खारकी पहली बार ब्याने वाली जोटी को गर्भावस्था के सातवें,आठवें और नौवें महीने तथा इसी प्रकार दूसरे ब्यात में भी पहले फाईन-एच 10ml पिलाएंगे तो आपका पशु दूसरे ब्यात में ही सबसे ज्यादा दूध देने लगेगा।

पशुओं में थनेला रोग

  • पशुपालक साथियों थनैला रोग पर दुनिया भर के वैज्ञानिकों ने बहुत काम किया है शोध के बाद वैज्ञानिकों का मत है कि जब पशुओं के शरीर में ब्याने से दो महीने पहले और ब्याने के दो महीने बाद तक विटामिन ई की कमी हो जाती है तो थनैला रोग होने की संभावना बढ़ जाती है।
  • विटामिन सी थनैला रोग में सूजन को कम करता है थनैला रोग होने पर हमारे बड़े बुजुर्ग नींबू का रस वह खाड़ं देते थे नींबू के रस में एस्कोरबिक एसिड होता है एस्कोरबिक एसिड से हमें विटामिन सी मिलता है फाईन-एच में विटामिन ई व सी दोनों ही मिलते हैं अगर ब्याने से दो महीने पहले आप पशु को फाईन-एच पिलाएंगे तो थनैला रोग होने की संभावना समाप्त हो जाएगी। इस प्रकार फाईन-एच थनैला रोग में बहुत उपयोगी है।
  • हमारे देश में ज्यादातर किसानों ने खेती के साथ साथ पशु पालन का धंधा अपनाया हुआ है,कई किसान भाइयों को पशुओ के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती वे किसान मेहनत तो करते है, लेकिन जानकारी ना होने के कारण उन्हें अपनी मेहनत का मूल्य नहीं मिल पाता,
  • किसान भाइयों आज हम आपको पशुओ के बारे में जानकारी देंगे, आज हम आपको पशु की लेवटी (udder) बढ़ाने के बारे में बताने जा रहे है, आप को बता दे की पशु के udder (लेवटी) के लिए सबसे ज्यादा विटामिन एच की सबसे ज्यादा जरूरत होती है ।

यह भी पढ़ें 👌:- रातों रात अपने पशु का दूध बढ़ाएं

Fine-H liquid जिसमें Vitamin H 1250 mcg है, यानि के ओरो से काफी मात्रा में।

फाइन एच के अन्य फायदे :-

👉फाईन-एच देने से लेवे का संपूर्ण विकास होता है।
👉फाईन-एच देने से थनैला रोग नहीं होता।
👉फाईन-एच लेवे में दूध रखने की क्षमता को बढ़ाता है।
👉फाईन-एच चमडी को चमकदार बनाता है।
👉फाईन-एच थनो से दूध टपकने से रोकता है।
👉फाईन-एच थनो की दरार भरने में सहायक है
👉फाईन-एच साण्डो में शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाता है।

फाईन-एच की खुराक:-
से 10ml रोजाना रोटी चोपड के

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें:-
☎ 95414-01616
☎ 78761-01616

पशुओं के हरे चारे के लिए ये वेबसाइट विजिट करें 👉:- Kisan Napier Farm

पशुपालक साथियों ये थी फाइन एच ( Fine-H ) की जानकारी | आज हमने आपको बताया की पशु की लेवटी कैसे बढ़ाएं | उम्मीद करते हैं आपको आज की ये पशु की लेवटी कैसे बढ़ाएं की जानकारी पसंद आयी होगी | अगर आपको आज की ये पशु की लेवटी कैसे बढ़ाएं की जानकारी पसंद आयी तो आप इस जानकारी को ज़्यादा से ज़्यादा पशुपालक साथियों के साथ फेसबुक ग्रुप्स, व्हाट्सप्प ग्रुप्स के माध्यम से शेयर जरूर करें | क्योंकि इसी तरह की जानकारी आपको हर रोज़ हमारी इस वेबसाइट पर देखने को मिलती रहेगी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *