Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

RPSC Vacancy 2024 : रसर्च अस्सिटेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, असिस्टेंट भर्ती का विज्ञापन हुआ जारी

By Ishwar Singh

Published on:

Follow Us
RPSC Vacancy 2024

RPSC Vacancy 2024 : आप सभी का एक और पोस्ट में स्वागत है। इस पोस्ट में हम आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग की तरफ से आरपीएससी मूल्यांकन विभाग भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है इसके तहत रिसर्च अस्सिटेंट के पदों पर आवेदन फार्म मांगे गए हैं आवेदन 15 अक्टूबर को शुरू होंगे।

Cabinet Sachiwalay Vacancy 2024 : डिप्टी फील्ड ऑफिसर के पदों पर निकली शानदार भर्ती, ऑफिशल नोटिफिकेशन हुआ जारी

आरपीएससी की तरफ से आरपीएससी रिसर्च असिस्टेंट भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है, इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गई है ऑनलाइन आवेदन 15 अक्टूबर से लेकर 13 नवंबर तक सभी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो इसके लिए कम से कम आयु 18 वर्ष रखी गई है और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी। 

RPSC Vacancy 2024 के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखा गया है , जबकि अनुसूचित जाति ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, सहरिया क्षेत्र और दिव्यांगजन के लिए आवेदन शुल्क ₹400 रखा गया है, अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। 

RPSC Vacancy 2024 भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

आरपीएससी रिसर्च असिस्टेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगी गई है जिसके लिए सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है, इसके पश्चात आपको अप्लाई बटन पर क्लिक करना है, क्लिक करने के बाद यहां पर आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सहित से दर्ज कर देनी है, अब आपको आवेदनशील का भुगतान करके नीचे दिए गए फाइल सबमिट पर क्लिक कर देना है, और आवेदन फार्म का प्रिंट आउट जरूर निकाल लेना है।

आवेदन फॉर्म शुरू: 15 अक्टूबर 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 13 नवंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Ishwar Singh

खेती-किसानी से जुड़े हर पहलू को समझने और समझाने का जज़्बा लिए, ईश्वर सिंह ने "किसान की आवाज़" प्लेटफॉर्म को जन्म दिया। यहां आपको कृषि, पशुपालन, किसानों की समस्याओं और समाधानों, साथ ही कृषि से जुड़ी ताज़ा खबरों का खज़ाना मिलेगा।

Leave a Comment