Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

How to increase milk No.1 Formula, दूध बढ़ाने का देसी फ़ार्मूला

By Ishwar Singh

Published on:

Follow Us
How to Increase milk

How to Increase milk : आप सब पशुपालक साथियों का आज की इस पोस्ट में स्वागत है। आज हम आपको बताएँगे गाय भैंस का दूध कैसे बढ़ाएं ( How to Increase milk of cow and buffalo) बहुत सारे पशुपालक साथियों के हमारे पास मेसेज आये की गाय भैंस का दूध डबल कैसे करें ? आप कोई ऐसा फार्मूला बताएं जिस से गाय भैंस का दूध बढ़ाया जा सके। तो आज हम आपके लिए एक ऐसा फार्मूला लेके आये हैं। जिसका इस्तेमाल करके आप गाय भैंस का दूध आसानी से बढ़ा सकते हैं।

ये भी पढ़े : गुलाब के फूलों से गाय भैंस का दूध बढ़ाएं | Increase milk of cow and buffalo

जड़ीबूटियों से आप अपने पशु का चाहे कोई भी बीमारी हो चाहे वो इंसान में हो या फिर आपके पशु में आप आसानी से ठीक कर सकते हैं। जो गोलियां टेबलेट्स हम अपने पशु को बीमार होने पर देते हैं उसमे तरह – तरह का केमिकल होता है जो पशु के लिए नुकसानदायक होता है।  इसलिए अगर आपका पशु बीमार है तो आप जड़ीबूटियों का इस्तेमाल करके अपने पशु की किसी भी बीमारी को ठीक कर सकते हैं।

हम आज आपको पशु का दूध बढ़ाने का ऐसा गजब का फार्मूला हम आपको बताएँगे जिसका इस्तेमाल करके आप अपने पशु का कुछ ही दिनों में दूध बढ़ा सकते हैं। तो आइये अब हम आपको उस फॉर्मूले के बारे में बताते हैं जिसका इस्तेमाल करके आपका पशु का आसानी से दूध बढ़ा सकते हैं।

सामग्रीमात्रा
पपीता ( Papaya )1 पत्ता
गिलोय ( Giloy )100 ग्राम
शहद ( Honey )50-100 ग्राम

How to increase milk No.1 Formula

दुदिया बुख़ार मैंने आपको बताया उसको ठीक कैसे कर सकते हैं बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं आपको कोई चीज़ बाहर से लेकर आने की जरूरत नहीं है उसमें देखिए आपको सबसे पहले पपीता जो पपीता होता है उसका पता लेना एक पत्ता सबूत लेना है। उसके बाद आपको गिलोय के पत्ते मिलते हैं ठीक है नहीं उसकी डंडी ले ले लगभग आप देखें 100 ग्राम की मात्रा उसका जूस निकलना है।नही तो चटनी बनाने के बाद इसके अंदर 50 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक शहद ओरिजिनल वह लेना है जिसमें चीनी  की मिलावट न हो वह लेकर के 100 ग्राम उसके अंदर मिला दे आप अपने पशु को लगातार 5 दिन तक दे उससे पशु का दूध कम होगा वह ठीक हो जाएगा।

ये भी पढ़े : Free Washing Machine Yojana: सब महिलाओं को मिलेगी फ्री वाशिंग मशीन, जल्दी करें आवेदन

कोई भी बीमारी हो उसको ठीक करने के हज़ारों तरीके है। इसी तरह दूध बढ़ाने के भी हज़ारों तरीके है। कुछ तरीकों की जानकारी हम आपको पहले दे चुके हैं। अलग अलग पोस्ट डालने के लिए हमारा मकसद यही है क्योंकि जिन जड़ीबूटियों के बारे में हम आपको बताते हैं वो सब जगह नहीं मिल पाती इसलिए हम अलग अलग जड़ीबूटियों से दूध बढ़ाने की जानकारी देते हैं।

पशुपालक साथियों ये थी गुलाब के फूलों से गाय भैंस का दूध बढ़ाएं ( How to Increase milk of cow and buffalo) | उम्मीद करते हैं आपको गाय भैंस का दूध डबल कैसे करें की जानकारी पसंद आयी होगी। अगर आपको आज की ये गाय भैंस का दूध डबल कैसे करें की जानकारी पसंद आयी तो आप इस जानकारी को ज़्यादा से ज़्यादा किसान साथियों के साथ फेसबुक ग्रुप्स और व्हाट्सप्प ग्रुप्स के माध्यम से शेयर करें। क्योंकि इसी तरह की जानकारी आपको हर रोज़ हमारी इस वेबसाइट पर देखने को मिलती रहेगी।

Ishwar Singh

खेती-किसानी से जुड़े हर पहलू को समझने और समझाने का जज़्बा लिए, ईश्वर सिंह ने "किसान की आवाज़" प्लेटफॉर्म को जन्म दिया। यहां आपको कृषि, पशुपालन, किसानों की समस्याओं और समाधानों, साथ ही कृषि से जुड़ी ताज़ा खबरों का खज़ाना मिलेगा।

Leave a Comment