Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

Army school teacher vacancy 2024 : टीचर के पदों पर निकली शानदार भर्ती, कैसे कर सकते हैं आवेदन देख पूरी जानकारी

By Ishwar Singh

Published on:

Follow Us
Army school teacher vacancy 2024

Army school teacher vacancy 2024 : कुछ ही समय पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी भारतीय सैनिक स्कूलों में संपूर्ण भारत में प्राइमरी टीचर, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, के पदों पर भारती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार जो आर्मीपब्लिक स्कूल में शिक्षक के रूप में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए ये सुनहरा मौका हो सकता है।

इस नोटिफिकेशन के माध्यम से पुरुष एवं महिलाएं भारतीय आर्मी स्कूलों में शिक्षक के पद पर चयनित हो जाएंगे। उम्मीदवार जो भी आर्मी स्कूल टीचर वैकेंसी 2024 में ऑनलाइन आवेदन करना चाहता है इसलिए हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से संपूर्ण जानकारी प्राप्त करके अपना आवेदन दे सकते हैं।

ये भी पढ़े : Anganwadi Vacancy 2024 : आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार का इंतज़ार हुआ ख़त्म, जल्दी करें आवेदन

Army school teacher vacancy 2024

AWES के द्वारा 10 सितंबर को जारी की गई ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार आर्मी पब्लिक स्कूल में शिक्षक के विभिन्न पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस दूसरे के माध्यम से उम्मीदवार भारतीय सैनिक स्कूलों में प्राइमरी टीचर, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, ट्रेनिंग ग्रेजुएट टीचर के पदों पर चयनित हो सकेंगे।

आयु सीमा

Army school teacher vacancy 2024 24 में शामिल होने के लिए न्यूनतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण रूप से ऑनलाइन के माध्यम से की जाएगी जिसमें योग्य इच्छुक उम्मीदवार ही AWES की वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भर पाएंगे। जो भी दिन की प्रक्रिया 10 सितंबर से प्रारंभ होकर 25 अक्टूबर तक जारी रखी जाएगी इसमें परीक्षा दिनांक 23 से 24 नवंबर निर्धारित की गई है।

ऑनलाइन आवेदन करते में अभी दुखों को ऑफिशल वेबसाइट पर कुल 385 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा आवेदन इस आर्टिकल के माध्यम से संपूर्ण जानकारी एकत्रित कर सकते हैं।

Overview

भर्ती का नामArmy School Teacher Vacancy
पद का नामशिक्षक
आयु सीमा40 वर्ष अधिकतम
अंतिम तिथी10 सितंबर से 25 अक्टूबर
प्रक्रियाऑनलाइन
आवेदन लिंकClick Here
नोटिफिकेशन लिंकClick Here

वैकेंसी में पदों की संख्या

आर्मी स्कूल टीचर वैकेंसी 2024 में पदों की संख्यानिश्चित नहीं की गई है परंतु यह एक प्रश्न है जिसके माध्यम से संपूर्ण देश में कार्यरत समस्त सैनिक स्कूल में उम्मीदवारों को चयनित किया जाएगा। और मैं स्कूल टीचर वैकेंसी 2024 में प्राइवेट टीचर पोस्ट ग्रेजुएट टीचर ट्रेनिंग ग्रेजुएट टीचर के पदों पर उम्मीदवारों को चयन प्रदान किया जाएगा।

Ishwar Singh

खेती-किसानी से जुड़े हर पहलू को समझने और समझाने का जज़्बा लिए, ईश्वर सिंह ने "किसान की आवाज़" प्लेटफॉर्म को जन्म दिया। यहां आपको कृषि, पशुपालन, किसानों की समस्याओं और समाधानों, साथ ही कृषि से जुड़ी ताज़ा खबरों का खज़ाना मिलेगा।

Leave a Comment